sidhu meets rahul and priyanka gandhi navjot kaur to join congress on 28 november

by -

बीजेपी छोड़कर गए पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के खेमे में जाते दिख रहे हैं. अटकलों पर विराम लगाते हुए पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और आवाज-ए-पंजाब के नेता परगट सिंह 28 नवंबर को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे. बुधवार को सिद्धू अपनी पत्नी नवजोत कौर के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मिले और इसके बाद पंजाब कांग्रेस के चीफ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया कि नवजोत कौर 28 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होंगी.


नवजोत कौर को डिप्टी सीएम का ऑफर
सूत्रों के अनुसार, नवजोत कौर और परगट सिंह पंजाब कांग्रेस के चीफ अमरिंदर सिंह से भी मिले. दोनों नेता 28 नवंबर को दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को डिप्टी सीएम पद ऑफर किया गया है. इसके अलावा नवजोत सिंह सिद्धू को अमृतसर से लोकसभा की सीट दी जाएगी.

दिल्ली में हुई मुलाकात
नवजोत सिंह सिद्धू ने दिल्ली में 12 तुगलक लेन में जाकर राहुल और प्रियंका गांधी के साथ मुलाकात की. फैसले की घोषणा करते हुए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उनका पार्टी में स्वागत किया. अमरिंदर सिंह ने कहा कि समान विचारों वाले लोगों के साथ आने से पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस राज्य में और मजबूत होगी. अमरिन्दर ने कहा, ‘मुझे घोषणा करते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि डॉ. नवजोर कौर सिद्धू और परगट सिंह 28 नवंबर को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे.’ कैप्टन की ओर से जारी बयान के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर और आवाज-ए-पंजाब के प्रमुख नवजोत सिंह की पत्नी नवजोत कौर तथा परगट सिंह ने कांग्रेस आला कमान से मिलने के बाद यह फैसला लिया है.


सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू अमृतसर सीट से विधायक थीं. उन्होंने हाल ही में इस्तीफा दिया है. पूर्व हॉकी कैप्टन परगट सिंह भी पूर्व विधायक हैं और उन्होंने शिरोमणी अकाली दल छोड़ने के साथ ही सदन की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था.


'आवाज-ए-पंजाब' बनाया था
बीजेपी छोड़ते वक्त अटकलें थी कि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे लेकिन बात बनी नहीं. इसके बाद परगत सिंह और बैंस ब्रदर्स के साथ मिलकर सिद्धू ने 'आवाज-ए-पंजाब' मोर्चा बनाया. हालांकि, बैंस ब्रदर्स आम आदमी पार्टी के खेमे में चले गए और फिर सिद्धू अकेले पड़ते हुए दिखाई दे रहे थे. लेकिन अब साफ हो गया है कि सिद्धू कांग्रेस के खेमे के साथ जुड़ रहे हैं.


बीजेपी का छोड़ दिया था दामन
क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने सितंबर में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे सिद्धू ने 18 जुलाई को सदस्यता छोड़ दी थी. तभी यह तय हो गया था कि वो बीजेपी से औपचारिक तौर पर भी पूरी तरह अलग हो जाएंगे. पहले सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की अटकलें थीं, लेकिन कुछ बातों में केजरीवाल से सहमति न होने के चलते उन्होंने AAP ज्वॉइन नहीं की.




News Source

Related Stories