Opposition parties organising bharat bandh as jan akrosh divas on 28th november protest in many areas

by -

नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष ने सोमवार (28 नवंबर) को भारत बंद का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए थे. सभी विपक्षी दल पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ हैं और फैसले को वापस लेने की मांग कर रही है. भारत बंद के तहत बिहार के दरभंगा में सीपीआई (एमएल) ने ट्रेन रोक दिया और प्रदर्शन करने लगे. सपा ने भी लखनऊ में ट्रेन रोककर नारेबाजी की. जम्मू में जन आक्रोश रैली के दौरान जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और कुछ कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए हैं. केरल में पूर्व सीएम चांडी को भी गिरफ्तार किया गया है. नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों ने संसद में भी प्रदर्शन किया.

वहीं, नोटबंदी के खिलाफ आज केरल में राज्‍यव्‍यापी हड़ताल होगी. राज्‍य में सत्‍ताधारी सीपीएम ने फैसला लिया है कि हड़ताल के दौरान बैं‍क, शादियां, अस्‍पताल, दूध और अखबार विक्रेताओं को छूट रहेगी.


पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना
रविवार को पीएम मोदी ने 'मन की बात' में नोटबंदी पर बात की थी. कुशीनगर रैली में भी उन्होंने कहा ये मुद्दा उठाया. विपक्ष के भारत बंद करने पर उन्होंने कहा था कि एक तरफ हम कालेधन और भ्रष्टाचार का रास्ता बंद करने में लगे हैं और वो (विपक्ष) भारत बंद करने में लगी है. फिर शाम को कांग्रेस की तरफ से बयान आया कि वह भारत बंद नहीं कर रही, बल्कि नोटबंदी का विरोध कर रही है.



कहां-कहां हो रहे प्रदर्शन?

कोलकाता में TMC के प्रदर्शन में शामिल हुईं ममता बनर्जी.

-नोटबंदी के खिलाफ आक्रोश मार्च के दौरान पूर्व सीएम ओमान चांडी और विपक्ष नेता रमेश चेन्निथला गिरफ्तार किए गए हैं.

-नोटबंदी पर सुबह कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टीएमसी नेता डिरेक ओ ब्रायन और सुदीप बनर्जी को भी प्रदर्शन के लिए बुलाया, लेकिन दोनों नेता नहीं गए.

-नोटबंदी के खिलाफ कोलकाता में टीएमसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च.




News Source

Related Stories