Video: French Spiderman climbs Barcelona sky scraper sans harness

by -

नई दिल्ली। आप में से कई लोग होंगे, जिन्हें ऊंचाई से डर लगता होगा। लेकिन आपको बता दें कि एक इंसान ऐसा भी है जो बिना किसी सहारे के ऊंची-ऊंची इमारतों पर चुटकियों में चढ़ जाता है। इसे ऊंचाई से प्यार है। हम बात कर रहे हैं स्पाइडर मैन के नाम से मशहूर एलन रॉबर्ट की। फ्रांस के एलन रॉबर्ट को ऊंचाई से कोई डर नहीं लगता। ऊंची-ऊंची इमारतों पर तो वो ऐसे चढ़ जाते हैं मानों सच में स्पाइडर हो।


सैन फ्रांसिस्को के गोल्डन गेट ब्रिज, दुबई के बुर्ज खलीफा, पेरिस में एफिल टावर और सिडनी ओपेरा हाउस जैसी ऊंची इमारतों पर चढ़ चुके एफिल ने हाल ही में स्पेन के बार्सिलोना की एक गगनचुंबी इमारत पर चढ़ कर नया रिकॉर्ड बनाया है। बिना किसी सुरक्षा उपकरण के वो मिनटों में इन ऊंची इमारतों पर चढ़ जाते हैं।


54 साल के एलन ने बार्सिलोना में एक 38 मंजिला कांच की बनी इमारत पर बिना किसी सुरक्षा उपकरण के चढ़ कर सबको हैरान कर दिया। एलन ने बिना किसी सिक्योरिटी अप्लाइस के टॉरी एगबर नाम की ऊंची इमारत पर ऊंचाई शुरु की और एक घंटे के भीरत में ही वो बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पर पहुंच गए। एनल के इस कारनामें को देखने के लिए इमारत के आसपास काफी लोग पहुंचे थे।


एलन को बिना सुरक्षा उपकरण के इमारत पर चढ़ते हुए देख पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे। किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए सारी तैयारियां की गई, लेकिन एलन बिना किसी रुकावट अपनी चढ़ाई खत्म की। अब तक 100 से अधिक इमारतों पर चढ़ चुके एलन हाथों पर कुछ चॉक और ट्रेकिंग शूज की मदद से बिना किसी सहारे के ऊंची-ऊंची इमारतों पर चढ़ते हैं। हलांकि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया, लेकिन 1 घंटे बाद उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।




News Source

Related Stories