oneplus 3T launching in india today

by -

भारत में लॉन्च हो गया है OnePlus का फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 3T. इसकी कीमत 29,999 रुपये से शुरू होगी. इसके दो वैरिएंट्स हैं और 128GB इंटरनल मेमोरी वाले वैरिएंट की कीमत 34,999 रुपये है. ये दोनों वैरिएंट्स सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन इंडिया पर ही मिलेंगे. इस वेबसाइट पर इनकी बिक्री 14 दिसंबर से दोपहर 12 बजे से शुरू होगी.

देखने में यह OnePlus 3 जैसा ही लेकिन इसमें किए गए हैं ये बदलाव

नया प्रोसेसर और बड़ी बैटरी
इस स्मार्टफोन में नया प्रोसेसर है जिसकी स्पीड 2.35GHz की है और इसकी बैटरी भी बड़ी है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट के साथ 3,400mAh की बैटरी दी गई है. पिछले स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 820 के साथ 3,000mAh की बैटरी दी गई थी.


इन दो चीजों के अलावा दूसरे स्पेसिफिकेशन कमोबेश OnePlus 3 जैसे ही हैं. यह दो कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा- गनमेटल और सॉफ्ट गोल्ड. इसकी शुरुआती कीमत 439 डॉलर (लगभग 29,782 रुपये) है जबकि 128GB वैरिएंट की कीमत 479 डॉलर (32,495 रुपये) है. उम्मीद की जा रही है की यह स्मार्टफोन आने के बाद OnePlus 3 को बंद कर दिया जाएगा.

ये हैं स्पेसिफिकेशन
फुल मेटल बॉडी वाले इस स्मार्टफोन में फ्रंट फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले लगी है और कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी और डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में 6GB रैम है और दो इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट हैं. एक में 64GB मेमोरी होगी जबकि दूसरे में 128GB की इंटरनल मेमोरी होगी. इसमें आपको माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट नहीं मिलेगा.



16+16 मेगापिक्सल कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 16 मेगापिक्सल का सोनी कैमरा सेंसर दिया गया है . इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन का सपोर्ट है. इसके अलावा इससे टाइम लैप्स और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी किया जा सकता है. सेल्फी के लिए भी इसमें 16 मेगापिक्सल कैमरा है जबकि पुराने वाले स्मार्टफोन मे 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया था.

यह एंड्रॉयड मार्शमैलो पर चलता है और इसमें कंपनी की डैश चार्जिंग टेक्नॉलोजी लगाई गई है, यानी इसे फास्ट चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि इसे सिर्फ 30 मिनट में 60 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा.




News Source

Related Stories