Sushma swaraj tweets spoken to delhi lg and told him police should register case and bring the guilty to book in american national sexual assault case

by -

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भले ही अभी अपनी तबियत को लेकर एम्स में भर्ती हो, लेकिन वो उनका काम अभी भी जारी है. अमेरिकी मूल की महिला के साथ रेप की खबर के बाद सुषमा स्वराज ने इस पर संज्ञान लिया है. सुषमा ने ट्वीट किया कि उन्होंने इस मामले में दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने को कहा है.

सुषमा स्वराज की किडनी खराब हो गई है और वह एम्स में अपना इलाज करा रही हैं. अमेरिकी मूल की महिला के साथ रेप के मामले पर उन्होंने ट्वीट किया कि मीडिया रिपोर्ट्स को देखा कि मार्च में दिल्ली में एक अमेरिकी पर्यटक के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ. मैंने दिल्ली के उपराज्यपाल से इस बारे में बात की है और उनसे कहा कि पुलिस मामला दर्ज करें दोषी पकड़े जाएं. मैंने अमेरिका में भारतीय राजदूत से भी पीड़िता से संपर्क करने को कहा है. पीड़िता को विश्वास दिलाने को कहा है कि हम दोषी को नहीं छोड़ेंगे.



अमेरिकी मूल की एक महिला ने दिल्ली पुलिस को एक एनजीओ के माध्यम से शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि उसके साथ पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया है. आरोपियों में उसका टूरिस्ट गाइड भी शामिल था. शिकायत में अमेरिकी महिला ने आरोप लगाया कि उसके साथ दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में स्थित होटल में पांच लोगों ने गैंग रेप किया. इस वारदात को अंजाम देने में टूरिस्ट गाइड भी शामिल है. महिला वारदात के बाद अमेरिका वापस चली गई. जहां वो डिप्रेशन में आ गई. बाद में उसने शिकायत करने का मन बनाया.

विदेश मंत्री अमृतसर में होने वाले 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन में भी भाग नहीं ले रही हैं. हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में सुषमा की जगह वित्त मंत्री अरुण जेटली हिस्सा ले रहे हैं. अस्पताल में होने के बावजूद भी सुषमा अपने काम पर इसका असर नहीं पड़ने दे रही है. सुषमा लगातार विदेश सचिव के संपर्क में हैं. वो जरूरी फाइलों के साथ नोट्स भी निपटा रही हैं.





News Source

Related Stories