Chaunka Dene Wale Barf Ke Fayde

by -

इस दुनिया में शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा, जो खूबसूरत बनने की इच्छा न रखता हो. इसके इलावा जब भी खूबसूरती का जिक्र आता है, तो सबसे पहले दिमाग में चेहरे का ही ख्याल आता है. जी हां लोग सबसे पहले अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के नुस्खों और प्रोडक्ट्स आदि का इस्तेमाल करते है, लेकिन इससे उन्हें वो परिणाम नहीं मिल पाता, जिसकी वो उम्मीद करते है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे, जो न केवल आपके चेहरे को खूबसूरत बनाने में मदद करेगी, बल्कि आपको काफी राहत भी देगी.

 


बता दे कि इस चीज को चेहरे पर लगाने से कई तरह के लाभ होते है. गौरतलब है, कि हम यहाँ किसी और चीज की नहीं, बल्कि बर्फ की बात कर रहे है, जो हर किसी के घर में आसानी से मिल जाती है. जी हां आपको जान कर हैरानी होगी कि यदि बर्फ के कुछ टुकड़ो पर चेहरे पर लगाया जाए, तो इससे चेहरे का निखार बढ़ जाता है. बरहलाल अगर आप बाजार की सभी चीजे इस्तेमाल करके थक चुके है, तो एक बार इस नुस्खे को भी जरूर आजमाइए, क्यूकि इस नुस्खे को आजमाने के कोई नुकसान भी नहीं है. इसलिए इससे आपको केवल फायदा ही होगा. बता दे कि यदि आप चेहरे से कील मुहासे हटाना चाहते है तो बर्फ के टुकड़ो को एक मलमल के कपडे में डाल कर अपने चेहरे पर लगाएं, इससे आपको अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे.

इसके इलावा यदि आपको लगता है कि आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा चर्बी है, तो बर्फ की क्यूब को हल्के हाथो से अपने चेहरे पर लगाएं, इससे आपकी चर्बी नियंत्रित हो जायेगी. बता दे कि दो हफ्तों के बाद आप इसका परिणाम देख सकते है. इसके साथ ही यदि आप रोमछिद्रो से छुटकारा पाना चाहते है, तो बर्फ के टुकड़ो से अपने चेहरे पर मालिश करे. गौरतलब है कि यदि आप लगातार मोबाइल और कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करते है तो आप अपनी आँखों पर बर्फ से मालिश कर सकते है. इसके इलावा यदि आप डार्क सर्कल से परेशान है तो आप खीरे और गुलाब जल के साथ भी बर्फ के टुकड़ो से अपने चेहरे की मालिश करके इनसे छुटकारा पा सकते है.


बरहलाल आज तक आपने कई नुस्खे आजमाए होंगे, तो एक बार इसे भी आजमा कर देख लीजिये, हो सकता है, इस बार आपको अच्छा परिणाम मिल जाए.

News Source




Related Stories